राफेल को एक खूबसूरत एयरक्राफ्ट बताने वाले एयर मार्शल एसबी देव ने क्यों खुद को मारी गोली

एयर फोर्स के वाइस चीफ एसबी देव ने गलती से खुद को गोली मार ली उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि ये दुर्घटनावश हुआ है और  वाइस चीफ एसबी देव से गलती से गोली चल गई थी जिससे ये हादसा हुआ है। वाइस चीफ एसबी देव को दिल्ली के आर्मी रिसर्च ऐंड रेफरल हॉस्पिटल (आरआर हॉस्पिटल) में भर्ती कराया गया है।

एयर फोर्स के वाइस चीफ एसबी देव का अस्पताल में इलाज चल रहा है। जहां उनके घुटने में प्लेट डाली गई है। दिल्ली पुलिस इस मामले को देख रही है। हालांकि बताया जा रहा है कि ये गोली गलती से चली है। गौरतलब है कि वाइस चीफ एसबी देव जून 1979 में फाइटर पायलट के रूप में कमीशंड हुए थे। एसबी देव जनवरी 2017 में एयरफोर्स के वाइस चीफ बने थे। एसबी देव इसी साल रिटायर होने वाले हैं।

READ MORE: राफेल से पहले कितने फाइटर प्लेन की डील हुए है, भारत सरकार और डसाल्ट एविएशन के बीच

गौरतलब है कि हाल ही में एयर मार्शल एसबी देव ने राफेल को एक खूबसूरत एयरक्राफ्ट बताया था। उनकी मानें तो इंडियन एयरफोर्स  इस फाइटर जेट का बेसब्री से इंतजार कर रही है। एयर मार्शल देव ने हालांकि इस पर जारी राजनीति पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया था

उन्होंने जुलाई में वायुसेना उप प्रमुख का पदभार संभाला था. एयर मार्शल देव ने फाइटर पायलट के तौर पर 15 जून 1979 में वायुसेना में कमीशन लिया था. वह नेशनल डिफेंस अकादमी और डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज, वेलिंगटन के पूर्व छात्र रहे हैं.

  • 7
    Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *