भारतीय सेना में नहीं हुए भर्ती तो ज्वाइन कर लिया US Army

भारतीय सेना में अधिकारी बनने के लिए एनडीए में असफल बसंत विहार, पालम (दिल्ली) के राहुल दत्ता ने US Army की परीक्षा पहली ही कोशिश में पास कर ली।अब वह अमेरिकी फौज में विशेषज्ञ पद पर तैनात हैं।खास बात कि वह अमेरिका में रहकर भारतीय राजनीति, खेल आदि गतिविधियों के प्रति आज भी उतनी ही दिलचस्पी रखते हैं।

एयर इंडिया में अधिकारी रहे सोमनाथ दत्ता व रजनी दत्ता के पुत्र राहुल दत्ता ने 12वीं तक की पढ़ाई केंद्रीय विद्यालय आरके पुरम, सेक्टर-आठ से की। शोभित यूनिवर्सिटी मेरठ से वर्ष 2009 में इंजीनियरिंग पास की।बाद में हैदराबाद की एक कंपनी में नौकरी की।मन न लगा तो दिल्ली लौट आए।फिर NDA की परीक्षा दी।

वह कहते हैं, रैंक अच्छी नहीं आई इसलिए रह गया।दोस्तों के कहने पर राहुल दो वर्ष पूर्व अमेरिका गए।पहले ही प्रयास में यह मनमौजी US Army में भर्ती हो गए। राजनीति में वह पीएम मोदी, क्रिकेटर्स में पूर्व कप्तान सौरव गांगुली व महेंद्र धौनी से खासे प्रभावित हैं।

READ MORE:  भारत और अमेरिका के मध्य संयुक्त ‘युद्ध अभ्यास 2018’ उत्तराखंड में शुरू किया जाएगा

फौज में जो सम्मान और कहीं नहीं

US Army में सैन्य अधिकारी राहुल दत्ता कहते हैं, फौजी का समाज में अलग सम्मान है।वर्दी में आप जहां जाएंगे, लोग सम्मान की नजर से देखेंगे। उन्होंने संदेश दिया कि भारतीय युवाओं में काबिलियत गजब की है। कोशिश करें और बेहतर भविष्य के लिए फौज को चुनें।

Source

  • 21
    Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *